मनोरंजन

काश्मीर फाइल्स के बाद काश्मीर पर बनी फिल्म गालिब अब चर्चा में!

फिल्म गालिब 13 मई को सिनेमाघरों में होगी रिलीज

काश्मीर पर केंद्रित विवेक अग्नहोत्री की फिल्म काश्मीर फाइल्स की अपार सफलता के बाद अब काश्मीर से ही जुड़ी एक और फिल्म गालिब का ट्रेलर रिलीज होने के बाद चर्चा में आ गयी है।मनोज गिरी के निर्देशन में बनी फिल्म गालिब में रामायण में सीता के किरदार निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका चिखिलिया ने आतंकी अफजल की पत्नी की भूमिका निभा कर लोगो को हैरान कर दिया है।फिल्म के निर्माता घनश्याम पटेल है।फिल्म की पटकथा बॉलीवुड के मशहूर लेखक धीरज मिश्रा ने लिखी है जिन्होंने हमारे संवाददाता सूर्या यादव से खास बातचीत में फिल्म के बारे में बताया।

बातचीत का प्रमुख अंश….

नमस्कार!फिल्म काश्मीर फाइल्स के बाद गालिब की चर्चा बहुत जोर-शोर से दोनों फिल्मों में क्या समानता है..?

नमस्कार!दोनों फिल्में काश्मीर से जुड़ी है बस यही समानता है।काश्मीर फाइल्स में काश्मीरी पंडितों के ऊपर हुए अत्याचार को दिखाया गया है जबकि गालिब संसद हमले का मुख्य आरोपी अफजल गुरू के बेटे गालिब जो एक होनहार छात्र है उसके संघर्ष को दिखाया गया है।

काश्मीर से फिल्में बनाना कितना मुश्किल रहता है..?

काश्मीर से जुड़ी फिल्में बनाना हमेशा से संवेदनशील रहता है।हम सभी ने काश्मीर फाइल्स को लेकर देश मे कितनी चर्चा रही और कितने लोगों ने फिल्म में एक पक्ष को ही दिखाने की बात कहकर विरोध भी किया आमतौर पर अन्य मुद्दों पर बनी फिल्मों की चर्चा देश मे उतनी नही होती।

फिल्म गालिब के कहानी के बारे में बताए..?

गालिब फिल्म संसद हमले के मुख्य आरोपी अफजल गुरू और उसके बेटे जिसका नाम ग़ालिब है उन्ही पर केंद्रित है।फिल्म में गालिब जो एक होनहार छात्र है उसके और उसके परिवार के संघर्ष के बारे में बखूफी फिल्मया गया है।

फिल्म में आतंकी की पत्नी भूमिका निभाने के लिए रामायण की सीता दीपिका चिखिलिया की आलोचना भी हो रही..?

जी यह बात सच है कि फिल्म में आतंकी की भूमिका निभा रही दीपिका चिखिलिया के कई हिन्दू संगठनो ने विरोध भी किया मगर मैं आपको बता दू 13 मई को जब दर्शक सिनेमाघरों में फिल्म को देखेगा तो जो लोगो के मन मे उनके किरदार को लेकर नकरात्मक विचार है सकरात्मक विचार में बदल जाएंगे और उनके अभिनय की तारीफ भी करेंगे।

अंतिम सवाल आप अपने बारे में कुछ बताए और नए लेखकों सफल लेखक बनने के लिए कोई संदेश..?

मैं मूलत:उ.प्र के प्रयागराज जिले से हू।संघर्षों से तपकर बॉलीवुड तक का सफर तय किया हूँ।मुझे इतिहास में गहरी रुचि तो अब तक मैं कई इतिहास और देशभक्ति से जुड़ी कई फिल्में लिख चुका हूँ जो रिलीज भी हो चुकी है गालिब भी 13 मई को रिलीज हो रही है इसके बाद देश की पहली महिला गवर्नर और स्वतंत्रता सेनानी सरोजनी नायडू की बॉयोपिक लिख पूरा कर चुका हूँ शूटिंग मई माह से शुरू हो रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button